Posted on

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर हाईकोर्ट तथा अधीनस्थ अदालतों में 10 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। रजिस्ट्रार (प्रशासन) के अनुसार इसके स्थान पर चतुर्थ शनिवार 27 अगस्त को कार्यदिवस रहेगा।

हाईकोर्ट ने पूछा, जोधपुर से अन्य स्थानों की फ्लाइट्स में अड़चन क्या है
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट ने एयरलाइंस कंपनियों से पूछा है कि जोधपुर से अन्य स्थानों के लिए अधिक नागरिक विमान सेवाएं प्रारंभ करने में क्या अड़चन आ रही हैं। एयरलाइंस कंपनियों से इस बारे में 2 अगस्त को जवाब मांगा गया है।

न्यायाधीश विजय बिश्नोई व न्यायाधीश मदन गोपाल व्यास की खंडपीठ ने याचिकाकर्ता लिब्रा इंडिया की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिवक्ता केके बिस्सा को अगली सुनवाई पर एयरपोर्ट विस्तार को लेकर प्रगति रिपोर्ट के साथ शपथ पत्र पेश करने को कहा है। कोर्ट ने सभी अधिवक्ताओं को निर्देश दिए कि अगली सुनवाई से पहले अपने निर्देश पूरे करें, ताकि याचिका में उचित आदेश पारित किया जा सके।

इच्छुक छात्र को हिंदी मीडियम में सीट उपलब्धता पर प्रवेश के निर्देश
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट ने शिक्षा विभाग को पाली जिले के बगड़ी नगर स्थित श्री श्रमण वर्धमान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में हिन्दी माध्यम में प्रवेश लेने के इच्छुक नए छात्रों को सीटों की उपलब्धता की शर्त पर प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं।

न्यायाधीश संदीप मेहता व न्यायाधीश कुलदीप माथुर की खंडपीठ में याचिकाकर्ता रिजवान अहमद शेख की याचिका पर सुनवाई के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता पंकज शर्मा ने कहा कि श्री श्रमण वर्धमान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल दो पारियों में संचालित किया जा रहा है। एक पारी में अंग्रेजी और दूसरी पारी हिंदी माध्यम के लिए है। कोर्ट ने कहा कि यदि कोई नया छात्र हिन्दी माध्यम में प्रवेश लेने का इच्छुक है तो उसे स्कूल में सीटों की उपलब्धता की शर्त पर प्रवेश दिया जाए। मामले की सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *