Posted on

बाड़मेर सदर थाना क्षेत्र के विष्णु कॉलोनी में एक पड़ोसी के धमकाने से डरे बालक ने खुदकुशी कर ली। उसका शव गुरुवार सुबह नीम के पेड़ से फंदा लगा हुआ मिला।
कार्यवाहक थानाधिकारी जाकिर अली ने बताया कि बाड़मेर के विष्णु कॉलोनी निवासी भगवानाराम ने मामला दर्ज करवाया कि उसका पुत्र मुकेश (14) बुधवार सुबह घर के बाहर गली में खेल रहा था। इस दौरान पड़ोसी जयपालसिंह ने उसे खेलने से रोकते हुए डराया-धमकाया। जयपालसिंह की मां जैतीदेवी ने भी घर से बाहर आ कर बालक को धमकियां दीं और नरपत से मारपीट की। मुकेश की बहन उसे बचा कर घर ले गई। इन धमकियों से बालक डर गया और वह आहत हो गया।
थानाधिकारी ने बताया कि मुकेश गुरुवार सुबह दस बजे घर से निकला था और ग्यारह बजे परिजनों को पता चला कि उसका शव विश्नोई हॉस्टल परिसर में भवन के पीछे नीम के पेड़ से लटका हुआ है। परिजनों ने आरोप लगाया कि डरे सहमे मुकेश ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जयपालसिंह व उसकी मां के खिलाफ आत्महत्या के दुष्प्रेरण का मामला दर्ज किया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

पेड़ पर रस्सी लगा कर आत्म हत्या
बोरावास के पास बुधवार को बालोतरा के एक व्यक्ति ने बबूल के पेड़ पर रस्सी लगा कर आत्म हत्या कर ली। पचपदरा थाना के एएसआई गिरधारी चौधरी ने बताया कि शाम को बोरावास के पास एक व्यक्ति पेड़ पर लटका हुआ होने की पुलिस को सूचना मिली। मौके पर पहुंच कर शव पेड़ से उतारा गया। उसकी पहचान घेवरचंद (51) पुत्र नारायण घांची के रूप में हुई। शव पोस्टमार्टम के लिए नाहटा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *