Posted on

बाड़मेर. रेलवे की ओर से मार्च 2020 से मालानी एक्सप्रेस को बंद करते हुए उसके स्थान पर जोधपुर से चल रही मंडोर एक्सप्रेस का बाड़मेर तक विस्तार करने के निर्णय का विरोध लगातार जारी है। आमजन अपने-अपने तरीके से विरोध कर रहे हैं।

आमजन में मालानी को बंद करने के निर्णय को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है। यात्रियों व आमजन का कहना है कि मालानी को बंद करने से बड़ा वर्ग प्रभावित होगा।

इसकी समय सारिणी के कारण काफी लोगों को आसानी रहती है, लेकिन इसके बंद होने और मंडोर एक्सप्रेस को बदली समय सारिणी से चलाने से आमजन को परेशानी होगी।

मार्च से चलाने का है रेलवे का निर्णय

रेलवे ने मार्च माह से जोधपुर-दिल्ली के बीच चलने वाली मंडोर एक्सप्रेस को बाड़मेर तक करते हुए इसका नियमित संचालन करने का निर्णय किया है। इसके साथ ही समय सारिणी भी जारी कर दी है।

लोग चाहते हैं दोनों ट्रेन चले

आमजन मंडोर व मालानी एक्सप्रेस दोनों का संचालन बाड़मेर से नियमित चाहता है। उनका कहना है कि दोनों ट्रेन का संचालन होगा तो यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

इससे रेलवे को भी फायदा होगा। लेकिन मालानी को बंद करने से लोगों को काफी असुविधा होगी। इसके चलते रेलवे के निर्णय को लेकर आमजन में रोष है।

व्यापारी से लेकर आमयात्री में रोष

मालानी ट्रेन की समय सारिणी कर्मचारी, व्यापारी सहित आमजन के अनुकूल है। इसलिए सभी का कहना है कि ट्रेन का संचालन अनवरत चलता रहे। लेकिन बंद के निर्णय से रोष है।

लोगों को मालानी एक्सप्रेस से आने-जाने में ज्यादा आसानी है। इसलिए बाड़मेर जिले के लोगों की मांग है कि मालानी एक्सप्रेस को बंद नहीं करें और मंडोर बाड़मेर वासियों को सौगात के रूप में मिलें।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *