Posted on

बाड़मेर. गुड़ामालानी उपखंड मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल में गुरुवार को नसबंदी शिविर के दौरान ऑपरेशन थियेटर में अधिकारियों की उपस्थिति में एक चिकित्सा कार्मिक ने फोटोग्राफी कर सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर दिए। महिलाओं की निजता को दरकिनार करते हुए फोटो लिए गए।

शिविर के दौरान बाड़मेर के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी सत्ताराम भाकर व धोरीमन्ना ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी तेजपालसिंह भाकर निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ आए एक चिकित्साकर्मी ने ऑपरेशन थियेटर में प्रतिबंध के बावजूद महिलाओं के फोटो लिए।

इसके बाद इन्हें चिकित्सा विभाग व अन्य ग्रुपों में वायरल कर दिए। शुक्रवार को दिनभर विभाग के ग्रुपों व सोशल मीडिया पर महिलाओं के फोटो वायरल होने की चर्चाएं चलती रही। इधर महिलाओं के परिजन व अन्य लोगों ने भी रोष जताया।

अधिकारी बने रहे मूकदर्शक

अस्पताल में महिला नसबंदी कक्ष में महिलाओं के फोटो खींचते वक्त ब्लॉक व जिला स्तर के अधिकारी भी मौजूद थे। इसके बावजूद उन्होंने कार्मिकों को फोटो लेने से मना नहीं किया। चिकित्सा विभाग की ओर से ही गत दिनों अस्पताल में फोटोग्राफी पर प्रतिबंध लगाया गया था।

रोक लगाएंगे

मामला मेरे ध्यान में नहीं है। आज चिकित्सा ग्रुप में फोटो वायरल होने की चर्चा सुनी। भविष्य में ऑपरेशन थियेटर में महिलाओं के फोटो कोई नहीं ले, इसके लिए पूर्णत: रोक लगाई जाएगी।

– डॉ नवनीत पटेल, चिकित्सालय प्रभारी, गुड़ामालानी

कार्रवाई करेंगे

ऑपरेशन थियेटर में महिलाओं के फोटो कब लिए गए, यह मेरे ध्यान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो जांच कर दोषी कार्मिक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

– डॉ. तेजपालसिंह भाकर, ब्लॉक सीएमओ, धोरीमन्ना

जांच के दिए आदेश

फोटो वायरल मामले में जांच के आदेश किए गए हैं। एक दिन में रिपोर्ट मांगी है।

डॉ. कमलेश चौधरी, सीएमएचओ, बाड़मेर

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *