Posted on

Jodhpur gas Cylinder Blast: हादसे के 20 दिन बाद भी जोधपुर जिले के भूंगरा गांव में मातम पसरा हुआ है। ग्रामीणों के लिए जिंदगी का यह सबसे भयावह मंजर है। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। 8 दिसंबर को बारात रवाना होने की तैयारियां चल रही थी। आंगन में मंगल गीत गाए जा रहे थे। तभी गैंस सिलेंडर फटने से सब कुछ मंजर बदल गया। किसी ने नहीं सोचा कल ऐसा दिन आने वाला हैं कि यहां इसी आंगन में विवाह नहीं मातम पसर जाएगा।

यह भी पढ़ें : जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट: दुल्हन के गांव में भी मातम, हादसे का मंजर देख दुल्हन का भाई हो गया था बेहोश

हादसे के 20 दिन बाद अस्पताल में भर्ती दूल्हे सुरेन्द्र सिंह को होश आ गया है। होश में आने के बाद दूल्हे ने हादसे की दर्दनाक दास्तां बताई। सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि अगर उसने शेरवानी नहीं पहनी होती तो आज वह जिंदा नहीं होता। उसने बताया कि बारात रवानगी से पूर्व नेतरा लेने की तैयारी थी। तभी एकदम से तेज धमाका हुआ। आग की लपटें पूरे घर में फैल गईं। फिर जो भी आग की चपेट में आया, उसे भागने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : 11 दिन में 25 अंतिम संस्कार: श्मशान के चक्कर काटते थक चुका दूल्हे का भाई सांगसिंह, अब रो भी नहीं पाता

सुरेंद्र ने बताया कि जैसे-तैसे वह घर से बाहर निकला। उसने शेरवानी पहनी हुई थी, इस वजह से उसका शरीर नहीं जला। घर से बाहर निकला तो लोगों ने उसके कपड़े उतारे और अस्पताल पहुंचाया। अभी तक दूल्हे को ब्लास्ट में हुए नुकसान के बारे में कुछ नहीं पता है। उसे यही बताया गया है कि घर के सब लोग ठीक हैं। किसी को कुछ नहीं हुआ है। दर्दनाक हादसे में दूल्हे सुरेंद्र सिंह के माता-पिता और बहन सहित परिवार के कई लोगों की मौत हो चुकी है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *