Posted on

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अगले माह के प्रथम पखवाड़े में बाड़मेर आने की संभावना है। मुख्यमंत्री की संभावित बाड़मेर यात्रा के मद्देनजर कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है। इसमें मुख्य रूप से जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास व आदर्श स्टेडियम में जनसभा को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है। हालांकि मार्च महीने के अंत में मुख्यमंत्री के आने की संभावना थी, लेकिन किन्हीं कारणों से उनकी बाड़मेर यात्रा अब आगे खिसक गई है।

कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास

जिला मुख्यालय पर कांग्रेस का अपना कार्यालय नहीं है। कांग्रेस कार्यालय कई दशकों से किराए के भवन में स्टेशन रोड पर चल रहा है। हाल ही में कांग्रेस कार्यालय के लिए सर्किट हाउस के पास जमीन आवंटित की गई है। इस जमीन पर पार्टी कार्यालय का निर्माण प्रस्तावित है। कार्यालय के शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाड़मेर आने का इंतजार हो रहा है, जो आगामी पखवाड़े में पूरा होने की पक्की उम्मीद की जा रही है।

प्रतिमाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर नगरपरिषद बाड़मेर ने भी तैयारियां की है। आदर्श स्टेडियम में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लग गई है। वृद्धिचंद जैन केन्द्रीय बस स्टेंड में पूर्व सांसद स्व. वृद्धिचंद जैन की प्रतिमा लगाई गई है। इन दोनों प्रतिमाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों करवाने की कार्ययोजना है। इसके अलावा महावीर नगर स्थित महावीर चक्र जनरल हणूतसिंह पार्क का उदघाटन भी होना है।

कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए

ग्राम पंचायत मारूड़ी में नवनिर्मित पीएचसी का उदघाटन मुख्यमंत्री के हाथों करवाने की तैयारी ग्राम पंचायत ने पूरी की है। यहां पर विभिन्न योजनाओं की लाभार्थी महिलाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम है। कृषि उपज मंडी बाड़मेर में जीरा मंडी की दुकानों के उदघाटन का कार्यक्रम भी पाइप लाइन में है। अंत में आदर्श स्टेडियम में जनसभा को सम्बोधित करने का मुख्यमंत्री का कार्यक्रम है। जनसभा को लेकर कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की ओर से तैयारियां की जा रही है।अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह या दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री का बाड़मेर आना तय है। वे शिलान्यास, उदघाटन, लोकार्पण व संवाद कार्यक्रमों में शामिल होंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे। कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं।

-मेवाराम जैन, विधायक बाड़मेर

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *