Posted on

Weather News : चक्रवाती तूफान के कारण प्रदेश में बाढ़ का हालात बन गए है, ऐसे में भारी बारिश के बाद सांप बिलों से बाहर निकलने लगे हैं। बाड़मेर के चौहटन कस्बे में उप जिला अस्पताल में एकाएक सर्पदंश के 19 मामले सामने आने से चिकित्सा महकमे में हड़कंप मच गया। रविवार रात आठ से नौ बजे के बीच अस्पताल चौहटन में सर्पदंश के 19 केस पहुंचे । जहां उनका उपचार शुरू किया गया है। हालांकि सभी मरीजों की जांच के बाद उन्हें जहर का अधिक प्रभाव नहीं होने की स्थिति में स्थानीय अस्पताल में ही इलाज शुरू कर दिया गया।

चिकित्सकों ने बताया कि सभी 19 मरीजों की तत्काल जांच करवाकर उपचार शुरू कर दिया गया, समय पर उपचार मिलने से राहत महसूस की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी मामलों में सभी मरीजों में सामान्य पॉइजन पाया गया है ,जिससे उनके उपचार में परेशानी नहीं आई।

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हुआ बिपरजॉय तूफान का कहर, इन जिलों में तूफानी बारिश जारी, आज भी ट्रेनों का संचालन रद्द

इन गांवों से आए
चाडार, धारासर, नवातला जेतमाल, खारिया राठोड़ान, गंगाला, उपरला, सनाऊ, सादुल की गफन, कापराऊ गांवों से सर्पदंश के केस आए हैं। मरीजों के साथ आए परिजनों ने अलग-अलग जानकारी देते हुए बताया कि खेत में काम करके लौटने, खेत में तवी लगाने, जुताई करवाने, घर में इधर उधर काम करने तथा पशुधन की देखभाल के दौरान सांप ने काट लिया। उल्लेखनीय है कि चक्रवात के कारण चौहटन क्षेत्र में भारी बरसात हुई थी। इसके बाद बढ़ी उमस के चलते सांप बिलों से बाहर निकल रहे हैं। इसलिए सर्पदंश के केस बढ़े है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ के हालात, टूटा 116 साल का रेकॉर्ड, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *