Posted on

जोधपुर।
प्रतापनगर थानान्तर्गत कमला नेहरू नगर सेक्टर-सी में व्यवसायी के मकान में हथियार लेकर घुसने वाले चारों लुटेरे 24 घंटे बाद भी पकड़े नहीं जा सके। अब तक की जांच के बाद पुलिस को अंदेशा है कि पिस्तौल, मैग्जीन व तीन जिंदा कारतूस सहित कुड़ी भगतासनी थाने में गिरफ्तार एक युवक ने रैकी की थी। उसके पकड़े जाने पर साथियों ने लूट का प्रयास किया होगा। उसने फुटेज से एक युवक की पहचान भी की है।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) गौरव यादव ने बताया कि प्रकरण में कुछ बदमाशों की पहचान की गई है। जो कापरड़ा व डांगियावास क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके मकान व संभावित जगहों पर छापे मारे गए, लेकिन युवक गायब थे। इससे अंदेशा है कि इन्हीं युवकों ने वारदात की थी। पुलिस की अलग-अलग टीमें इनको पकड़ने का प्रयास कर रही है।
…पिस्तौल दिखाकर कहा था, ‘डॉन बन गया हूं…’
कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने गत सोमवार को कापरड़ा थानान्तर्गत विष्णु की ढाणी निवासी सागर उर्फ शेखर पुत्र आसुराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर एक पिस्तौल, मैग्जीन व तीन जिंदा कारतूस जब्त किए थे। वह कापरड़ा थाने में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में वांटेड था। सागर अभी रिमाण्ड पर है। वह पकड़े जाने से एक दिन पहले यानि रविवार को कमला नेहरू नगर सेक्टर-सी में व्यवसायी के मकान गया था। वह पहले व्यवसायी के पास काम कर चुका था। उसने व्यवसायी को पिस्तौल निकालकर दिखाई व कहा कि अब वो डॉन बन गया है। कोई काम हो तो बताना। व्यवसायी ने ऐसा कोई काम नहीं होने का बताया था। तब वो चला गया था। सागर पहले व्यवसायी के लिए काम करता था।
पुलिस का दावा, पकड़े जाने से बड़ी वारदात टली
डीसीपी यादव का कहना है कि सागर लूट की रैकी करने व्यवसायी के घर गया होगा, लेकिन उससे पहले ही वह और एक साथी पकड़ा गया था। यदि वह पकड़ा नहीं जाता तो साथियों के साथ बड़ी वारदात कर सकता था। उसके दूसरे साथी वारदात करने व्यवसायी के घर गए और पिस्तौल से डराया धमकाया था, लेकिन महिलाओं के विरोध करने पर मोबाइल लूटकर भाग गए थे। मोबाइल बाद में मिल गया था। सागर पिस्तौल लेकर ईएसआइ अस्पताल के सामने कपड़ों के शोरूम में भी गया था। फिलहाल शोरूम संचालक ने मामला दर्ज नहीं कराया है।
रिमाण्ड पर बदमाश ने एक युवक की पहचान की
सागर कुड़ी भगतासनी थाने में रिमाण्ड पर है। लूट के बारे में उससे पूछताछ की गई। सीसीटीवी फुटेज दिखाए गए। पहले तो वह अनभिज्ञ बन गया, लेकिन बाद में उसने एक युवक की पहचान कर ली। पुलिस उसके घर पहुंची, लेकिन वो फरार हो चुका था।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *