Posted on

बालोतरा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार व भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी डॉ. गोविंद शर्मा ने शुक्रवार को रिफाइनरी के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने एचपीसीएल व इंजीनियरिंग इंडिया लिमिटेड (इआइएल) के अधिकारियों से कार्यों पर चर्चा कर फीडबैक लिया।

शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि रिफाइनरी प्रदेश का महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। यह कार्य तय समय में पूरा हो, यह सरकार का लक्ष्य है। रिफाइनरी के कार्यों की समय-समय पर समीक्षा व मॉनिटरिंग प्रदेश सरकार की ओर से की जा रही है। रिफाइनरी में अब तक हुआ कार्य संतोषप्रद है। इस दौरान उपखंड अधिकारी रोहित कुमार समेत एचपीसीएल के अधिकारी मौजूद थे। उल्लखेनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट मानी जानी वाली रिफाइनरी के कार्य को वर्ष 2022 तक पूरा करने को लेकर सरकार की ओर से लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। इसे लेकर नवम्बर में मुख्यमंत्री ने रिफाइनरी के कार्यों का निरीक्षण कर एचपीसीएल समेत उच्चाधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए थे। बैठक में अधिकारियों को गहलोत ने वर्ष 2022 तक रिफाइनरी के कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए थे।
विधायक ने शर्मा से की मुलाकात

मुख्यमंत्री के सलाहकार व रिफाइनरी मॉनिटरिंग अधिकारी गोविन्द शर्मा से विधायक मदन प्रजापत ने डाक बंगले में मुलाकात की। विधायक ने रिफाइनरी में हुए कार्यों को लेकर उनके साथ चर्चा की। आसपास की सरकारी एवं ग्राम पंचायत की जमीनों पर कंपनियों, उनके सहयोगी कंपनियों से अवैध निर्माण कार्य करने, उसके उपयोग में लेने को लेकर इसे रोकने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने का सुझाव दिया। स्थानीय लोगों को प्राथमिकता से रोजगार उपलब्ध करवाने, नमक उत्पादकों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा देने की मांग रखी।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *