Posted on

बालोतरा . मां की तबीयत खराब होने पर उसे दिखाने रविवार देररात 3.30 बजे एक परिवार जोधपुर रवाना हुआ तो चोरों ने घर में हाथ साफ कर लिया।

उन्होंने मकान से लाखों के गहने व रुपए चुराकर ले गए। हिरेन खत्री ने पुलिस थाना में रिपोर्ट देकर बताया कि शास्त्री चौक में उसका मकान है। देररात को उसकी मां की तबीयत खराब हो गई।

इस पर वह उसकी पत्नी, बहन व सभी सदस्यों के साथ मां को लेकर जोधपुर गए। सुबह नौ बजे लौटने पर घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था। कमरे की दोनों अलमारियां खुली व सामान बिखरा हुआ था।

जांच करने पर एक बैग में रखे गहने तथा 1 लाख 99 हजार 990 रुपए तथा अलमारी में रखे 30 हजार रुपए गायब थे। सूचना पर उपनिरीक्षक शैतानसिंह, हैड कांस्टेबल इन्द्रसिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। इन्होंने मौका मुआयना कर जानकारी ली।

और इधर…

किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा

बालोतरा . किसान संघर्ष समिति बालोतरा के तत्वावधान में सोमवार को अनिश्वितकालीन धरना जारी रहा। इसमें क्षेत्रभर से बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया। समिति पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप मांगें पूरी करने की मांग की।

समिति के महेन्द्र कांकड़ ने बताया कि सोमवार को धरना स्थल पर बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया। भारत माला परियोजना में अवाप्त की जा रही जमीनों का मुआवजा कम दिया जा रहा है।

किसान लंबे समय से उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। लेकिन कहीं सुनवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने उचित मुआवजा देने की मांग की। इस अवसर पर दलाराम, तनसिंह, शैतानसिंह, सूजाराम, ज्वाराराम, दीपाराम आदि मौजूद थे।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *