Posted on

जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से रविवार को कांग्रेस कार्यालय में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक में कार्यकर्ताओं ने नेताओं को जमकर आड़े हाथों लिया और कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं के कार्य नहीं होने के कारण ही पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। कार्यकर्ताओं ने यहां तक कहा कि केवल चार-पांच लोगों के आधार पर ही पार्टी नहीं चलती। पार्टी में सिर्फ वही आगे हैं जो चमचागिरी करते हैं।

कांग्रेस पार्षद प्रकाश लुनिया ने कहा कि सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के टिकट को लेकर शुरू से ही विरोध था। पार्टी जब टिकट पहले ही तय कर चुकी होती है तो फिर पर्यवेक्षकों को आने की क्या जरूरत होती है। इस बात को लेकर बैठक में बड़ा हंगामा हुआ। कार्यकर्ता आपस में उलझ गए। कांग्रेसी नेता राजेश बोराणा ने कहा कि कार्यकर्ताओं का कार्य नहीं हुआ इसमें मुख्यमंत्री के ओएसडी की भी बड़ी भूमिका रही। उन्होंने कभी कार्यकर्ताओं के काम पर ध्यान दिया ही नहीं, इसके चलते कार्यकर्ता नाराज रहे।

बैठक में ये रहे मौजूद
महापौर कुंती देवड़ा, पूर्व विधायक मनीष पवार, कांग्रेस उत्तर व दक्षिण के जिला अध्यक्ष नरेश जोशी व सलीम खान, अजीत पुरोहित, आनंद सिंह चौहान, स्वरूप सिंह भाटी, जगदीश सांखला सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी, पार्षद, पूर्व पार्षद और कार्यकर्ता भी बैठक में मौजूद रहे।

कई महिलाएं रोती हैं कि उनके काम नहीं हुए
उषा गर्ग ने कहा कि कार्यकर्ताओं की कभी सुनी नहीं गई। विशेषकर महिलाओं की कभी नहीं सुनी। हम लोग फील्ड में जाते हैं तो कई महिलाएं रोती हैं कि उनके कार्य नहीं हुए। अब हम लोग इस बात पर ही संतुष्ट हो जाएंगे कि हमने 69 सीटें इस बार जीती हैं, लेकिन क्या आलोचक साथ में नहीं होना चाहिए, जो हमें हमारी कमियां भी बताए?

कार्यकर्ता सिर्फ मान-सम्मान का भूखा है
राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि अगर कार्यकताओं की अनदेखी होती है तो ये बहुत चिंता की बात है। बिना कार्यकताओं के कोई चुनाव नहीं जीता सकता। कार्यकर्ता सिर्फ मान-सम्मान का भूखा है। अब सब कुछ भूलकर हमें आगे बढ़ना होगा और लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना है।

योगी आदित्यनाथ की सभा का हुआ असर
कई कार्यकर्ताओं और पूर्व विधायक मनीषा पंवार ने जोधपुर में हार का कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा को भी माना है। जोधपुर में हुई सभा में योगी ने जालोरी गेट दंगों का भी जिक्र किया और झूठ फैलाया गया, जिससे जनता में भ्रम फैला। जिसका असर सरदारपुरा की सीट पर भी हुआ और वहां पहले के मुकाबले जीत का अंतर कम हुआ है।

मैं आपके प्रवचन नहीं सुन पाया
बैठक में देरी से आए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि मैं बैठक में देरी से आया हूं। इस कारण से आप सभी कार्यकर्ताओं के प्रवचन नहीं सुन पाया।

यह भी पढ़ें- Hadoti division elections: चुनाव में कांग्रेस से हो गई थी ऐसी बड़ी गलती, वरना इतनी सीटों पर मिल जाती जीत

इन पर भी हुआ मंथन
– जालोरी गेट प्रकरण
– उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या का मामला
– चुनाव में एकजुट होकर नहीं जुटना
– युवाओं की टीम की कमी
– सोशल मीडिया पर कम सक्रियता रही

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता का नया रूप: ‘मिस्टर चारण! कानों से कांग्रेस की रुई निकाल देना, मेरा नंबर सेव कर लेना’

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *