Posted on

फलोदी में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए जिला कलक्टर का निरिक्षण अभियान इस सप्ताह भी जारी रहा। कलक्टर हरजीलाल अटल ने निकटवर्ती ग्राम पंचायत खीचन में संचालित अन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण कर यहां टोकन कटवाया और भोजन किया। भोजन की व्यवस्था तो संतोषजनक पाई गई, लेकिन यहां लाइट व सफाई व्यवस्था सही नहीं होने पर कलक्टर ने व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए।

नोटिस जारी करने के निर्देश
कलक्टर अटल ने निरीक्षण के दौरान पंजीयन रजिस्टर का निरीक्षण किया तो 34 व्यक्तियों के भोजन करने का पंजीयन पाया गया, लेकिन इनमें दो नाम एक ही व्यक्ति के होने पर सम्बंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश एसीओ जिला परिषद् को दिए।

यह मिली अव्यवस्था
पंचायत समिति फलोदी की ग्राम पंचायत खीचन में संचालित अन्नपूर्णा रसोई के कलक्टर की ओर से किए किए गए औचक निरीक्षण के दौरान रसोई में कम्प्यूटर ऑपरेटर नदारद मिला, वहीं साप्ताहिक मैनू व रिकॉर्ड का उचित प्रबंधन नहीं पाया गया। जिस पर कलक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए रसोई को नियमानुशार संचालित करने के निर्देश दिए। इसी तरह खाने की गुणवक्ता जांचने के लिए जिला कलेक्टर ने टोकन कटवाकर खाना खाया। इस दौरान खाने की गुणवक्ता संतोषजनक पाई गई।

यह भी पढ़ें- अरुणाचल में शहीद हुए राजस्थान के लाल, पंचतत्व में विलीन हुई देह, उमड़ा जनसैलाब

उन्होंने रसोई संचालक को साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने व परिसर में लाइट व्यवस्था सही रखने के निर्देश दिए। कंप्यूटर संधारित रिकॉर्ड की जांच करने के दौरान 34 लोगों ने खाना खाया पाया गया। साथ ही रिकॉर्ड में एक ही नाम से दो बार पंजीयन पाए जाने पर जिला कलेक्टर ने एसीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालसिंह बोचलया पर उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें- किसान महापंचायत का मुख्यमंत्री आवास घेराव का एलान, इन मांगों को लेकर जताएंगे आक्रोश

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *