Posted on

बारात में मंहगे कार, हेलिकॉप्टर, धोड़े-हाथी और बैलगाडी़ से तो दूल्हा को पहुंचते आपने कई बार देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं राजस्थान के बाड़मेर में पिछले दिनों एक शादी में दूल्हा 100 से अधिक ट्रैक्टर के काफिले के साथ बारात निकाली, जिसका तस्वीर व वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। राजस्थान (Rajasthan) में यह अनोखी बारात पिछले दिनों निकली। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

 

दूल्हा सरपंच, पिता ने भी ट्रैक्टर से निकाली थी बारात

 

दरअसल, बाड़मेर के सिणधरी उपखण्ड क्षेत्र बिलासर ग्राम पंचायत के सरपंच हनुमान राम की शादी नाकोड़ा गांव की कमला से हुई। उनकी बारात 10 किलोमीटर दूर नाकोड़ा गांव ट्रैक्टरों के काफिले के साथ पहुंचा। जहां यह अनूठी बारात लोगों के बीच चर्चा का विषय बना गया। स्थानीय इस अनोखे बारात को तस्वीरों और वीडियो में कैद करने लगे। बताया जा रहा है कि इस बारात में करीब 500 से अधिक बाराती 100 से अधिक ट्रैक्टर के काफिले के साथ पहुंचे थे।

जिससे सड़कों पर 1 किलोमीटर तक केवल ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर नजर आने लगी। कई लोगों ने बताया कि वह पहली बार बारातियों को ट्रैक्टर के काफिले के साथ पहुंचते देखा है। दूल्हे के पिता ने बताया कि मेरी बारात एक ट्रैक्टर पर निकली थी, इसलिए बेटे की बारात ट्रैक्टरों पर निकाली गई।

 

हेलिकॉप्टर से दूल्हन की विदाई, उमड़ी भीड़

 

बता दें कि 20 फरवरी को हुए एक शादी में विदाई के लिए दूल्हा हेलिकॉप्टर लेकर पहुंचा। जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी लेने के लिए आपस में धक्का -मुक्की करते लगे। हालांकि कुछ देर बार दूल्हा-दूल्हन को लेकर ससुराल के लिए रवाना हो गया। यह शादी राजस्थान के पाली जिले के हिंगोला में हुई। हिंगोला निवासी भंवरलाल मेघवाल की पुत्री डिंपल की शादी जालोर निवासी मदनलाल मेघवाल के पुत्र प्रवीण से तय हुई थी। जो दूल्हन की विदाई के लिए हेलिकॉप्टर से पहुंचे। हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई चर्चा का विषय बनी रही।

यह भी पढ़ें : अनोखी शादी: ठाकुरजी बने दूल्हा तो ‘ये’ दुल्हन, लोगों ने बाराती बनकर खूब लगाए ठुमके

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *