Posted on

जोधपुर।
सूरसागर थानान्तर्गत चांदपोल के पास दवाइयों की दुकान पर दुपहिया वाहन की चाबी खोने की बात को लेकर विवाद के बाद अमरीका से घूमने आए एक एनआरआइ को पीट दिया गया। पीडि़त ने सोने की चेन व 45 सौ रुपए चुराने और मॉब लिचिंग का आरोप भी लगाया।
पुलिस के अनुसार मूलत: चौहाबो के रूपनगर हाल अमरीका में न्यू जर्सी सिटी निवासी दिनेश 53 पुत्र मूलचंद खूबचंदानी अपने घरवालों से मिलने के लिए जोधपुर आए हुए हैं। गत 24 मार्च की रात 8.15 बजे वो दवाइयां लेने के लिए दुपहिया वाहन पर चांदपोल के पास मेडिकल शॉप गया था। दवाइयां लेने के बाद वह लौटने लगा तो दुपहिया वाहन की चाबी नहीं मिली। दिनेश ने कुछ देर चाबी की तलाश की। फिर चाबी जेब में मिल गई।
यह देख वहां मौजूद भरत ने कुछ कटाक्ष कर दी। इससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि भरत गाली-गलौच करने लग गया। विरोध करने पर उसने मारपीट की। इस पर उसने बचाव में हेलमेट आगे किया तो युवक के चेहरे पर खरोचें आ गईं। इससे वह गुस्सा हो गया और चिल्लाने लगा। उसने कुछ और युवक बुला लिए। सभी ने दिनेश से मारपीट की। जिससे वह नीचे गिर गया। आरोपियों ने लाताें व मुक्कों से मारपीट की। इससे उस पर बेहोशी सी छाने लगी। उसके गले से सोने की चेन नीचे गिर गई। आरोप है कि आरोपियों ने उसकी जेब से 45 सौ रुपए भी चुरा लिए।
कुछ देर बाद उसकी हालत ठीक हुई तो वह उठा और पास ही ज्यूस की दुकान पहुंचा। आरोपी फिर से वहां आए और उसके साथ मारपीट की। फिर उसने अपने मित्र को फोन कर जानकारी दी। मित्र अपने एक अन्य मित्र के साथ वहां आया और बीच-बचाव कर उसे छुड़ाया। फिर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका उपचार कराया गया। इलाज के बाद पीडि़त थाने पहुंचा और एफआइआर दर्ज करवाई।
उप निरीक्षक कैलाश पंचारिया का कहना है कि चाबी खोने की बात पर विवाद हुआ था। एफआइआर दर्ज की गई है। दूसरे पक्ष की ओर से दी शिकायत को शामिल पत्रावली किया गया है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *