Posted on

बाड़मेर. शिव विधायक अमीनखां का विधानसभा में दिया गया भाषण इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। बॉर्डर के शिव तहसील से विधायक ने कहा कि हम पाकिस्तानी नहीं है। हम जन्मजात भारतीय है। इस मुल्क में हमारा जन्म हुआ है। देश का विभाजन होने पर हमने पाकिस्तान को नहीं चुना था।

विभाजन गलत था लेकिन यह मुसलमानों ने नहीं करवाया था। बीस प्रतिशत मुसलमान चाहकर भी विभाजन नहीं करवा सकते थे। उन्होंने कहा कि इस देश की खूबसूरती सांप्रदायिक सद्भाव है और मेहरबानी करके इसको मत तोडि़ए। हिन्दू-मुसलमान दोनों हिलमिल कर रहे है।

उन्होंने भाजपा के राजेन्द्रसिंह राठौड़ और कांग्रेस के भरतसिंह का नाम लेते हुए पूछा कि आप बताइए, आपकी किसी मुसलमान से दुश्मनी है। किसी मुसलमान ने आपका कुछ बिगाड़ा है।

अमीन ने कहा कि मैं शिव क्षेत्र से आता हूं। मैं हिन्दुओं के वोट से जीतता हूं। पांच बार मुझे हिन्दुओं के समर्थन से ही विधायक बनाया है।

उन्होंने कहा कि सीएए के तहत पाकिस्तान से गैर मुसलमानों को लाया जाएगा तो बताया जाए कि उनको कहां बसाओगे? क्या यहां रहने वाले सारे मुसलमानों को अन्य देश भेजा जा सकता है, एेसा भी संभव नहीं है।

इस तरह की भावनाएं देश में भड़काना गलत है। दलितों के अंदर आक्रोश बढ़ रहा है। मुसलमान और दलित अलग देश की मांग करने लगेंगे तो देश का फिर बंटवारा होगा क्या? देश में सांप्रदायिक सद्भाव को बनाने की हमारी जिम्मेदारी है। हिन्दुस्तान को सभी देशों से इसलिए अलग माना जाता है कि यहां पर सभी इसी भाव से रहते है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *