Posted on

बालोतरा/सिवाना (बाड़मेर). सिवाना कस्बे में एक घर में शुक्रवार सुबह युवक का गला रेता हुआ ख्ूान से लथपथ शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से सनसनी फैल गई। शव के पास एक नंगी तलवार भी मिली। इसकी जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के परिजन का कहना है कि युवक ने सुबह तलवार से आत्महत्या की। युवक के गले में गहरा घाव होने से पुलिस मामले को संदिग्ध मान परिजन से सख्ती से पूछताछ करने में जुटी हुई है। मृतक की मां ने पुलिस को युवक के आत्महत्या करने की रिपोर्ट दी। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजन को सौंप दिया।

सिवाना कस्बे स्थित प्रताप नगर कॉलोनी में शुक्रवार सुबह राणाराम (35) पुत्र हरीराम वादी का लहूलुहान स्थिति में उसके ही घर मेें शव पड़ा था। सुबह करीब 6 बजे मृतक की माता गंगादेवी उठी तो आंगन में बेटे का गला कटा हुआ खून से लथपथ शव देख होश फाख्ता हो गए। शव के पास तलवार पड़ी थी। मृतक की माता के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस से लोग मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को सूचना दी। इस पर थानाधिकारी दाउद खां मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे। इन्होंने मृतक के परिजन व अन्य लोगों से पूछताछ की। दोपहर को समदड़ी थाना प्रभारी मीठाराम चौहान भी मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर मिली तलवार को कब्जे में ले लिया तथा शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया । जहां से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया। घटना के सम्बंध में मृतक की माता गंगादेवी ने पुलिस को रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके पुत्र राणाराम ने शुक्रवार अलसुबह घर में खुद धारदार हथियार से गला काट कर आत्महत्या कर ली। मृतक युवक की पत्नी की करीब 5 साल पूर्व मौत हो चुकी है। मृतक के एक 6 साल की पुत्री है।
पुलिस के गले नहीं उतर रही परिजन की बात- घर में मिले शव, पास में एक तरफ पड़ी तलवार तथा गले में लगे गहरे घाव से पुलिस मामले की हत्या व आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है। पुलिस को परिजन की ओर से आत्महत्या की बताई कहानी से पुलिस पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है। मृतक की मां ने आत्महत्या की रिपोर्ट दी। उसके आधार पर पुलिस ने फिलहाल मर्ग का प्रकरण को दर्ज कर लिया, लेकिन पुलिस परिजन व अन्य संदिग्ध लोगों से सख्ती से पूछताछ करने में जुटी हुई है। निप्र/निसं.

मर्ग का प्रकरण दर्ज – मृतक की माता ने आत्महत्या करने की रिपोर्ट दी है। जिस पर मर्ग का प्रकरण दर्ज किया है। मौका स्थिति के अनुसार संदिग्ध लोगों व परिजनों से पूछताछ की जा रही है। – दाउद खां, एसएचओ सिवाना

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *