Posted on

बाड़मेर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने रविवार को बाड़मेर जिले की खारा फांटा, खडंप एवं काठाड़ी चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों की हौसला बढ़ाने के साथ बाहरी लोगों के प्रवेश के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।
अधिकारियों ने कहा कि बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के किसी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। प्रवेश करने वाले व्यक्ति की गंभीरता से जांच की जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही पूरे जिले के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। उन्होंने चेक पाइंट पर कार्मिकों को विशेष ऐहतियात बरतते हुए लॉकडाउन संबंधित एडवायजरी की पालना करने, लोगों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने, मास्क, सेनेटाइजर के उपयोग के साथ-साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी दिशा-निदेर्शोँ का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा।
मेडिकल और आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को भी करें चेक
जिला कलक्टर ने कहा कि केवल मेडिकल इमरजेंसी एवं आवश्यक वस्तुओं के परिवहन वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाए। इन वाहनों को अच्छी तरह चेक करने के साथ इनकी जानकारी रजिस्टर में दर्ज की जाए। उन्होंने सिणधरी में खारा फांटा चेक पोस्ट पर उपखंड अधिकारी कंचन राठौड़ एवं तहसीलदार ममता लहुआ, सिवाना में खडंप एवं काठाड़ी चेक पोस्ट पर उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी से कोरोना रोकथाम गतिविधियों एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस नरपतसिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *