Posted on

वीडियो : विकास चौधरी/जोधपुर. हेड कांस्टेबल प्रमोद पिछले कई दिनों से लगातार हॉट-स्पॉट माने जाने वाले विजय चौक में ड्यूटी पर हैं। लॉक डाउन व कफ्र्यू में हैयर सैलून की दुकानें बंद हैं। हेड कांस्टेबल के बाल बढ़ गए। जो गर्मी में सताने लग गए। साथी जवानों से चर्चा की तो कांस्टेबल पदमाराम बाल काटने को तैयार हो गया। हालांकि उसने पहले कभी किसी के बाल नहीं काटे थे, लेकिन इसके बावजूद वह मदद को राजी हुआ। उसने कैंची व कंघे की व्यवस्था की और दुकान के बाहर ही हेड कांस्टेबल को बिठा दिया। गर्दन के चारों तरफ कागज रख बाल काटने शुरू कर दिए।

ड्यूटीस्थल पर मनाया जन्मदिवस, अधिकारी व जवानों ने दी बधाई
जोधपुर पुलिस निरीक्षक व महामंदिर थानाधिकारी सुमेरदान का शनिवार को जन्मदिवस था। हॉट-स्पॉट होने से घरवालों से दूर रहे थानाधिकारी को सुबह-सुबह घरवालों ने बधाई दी। थाने पहुंचे तो सहयोगी अधिकारी और जवानों ने भी शुभकामनाएं दी। इसके बाद कोरोना वायरस की दृष्टि से प्रतिबंधित खेतानाडी क्षेत्र में निगरानी पर निकल गए।

शाम होते-होते मानसागर क्षेत्र में एक और संक्रमित मिलने से भाग-दौड़ बढ़ गई। पूरी रात सुरक्षा इंतजाम कड़े करने में निकल गई। इसी तरह कांस्टेबल राजूसिंह जोधपुर के हॉट-स्पॉट उदयमंदिर थाने में तैनात है। उसका रविवार को 38वां जन्मदिन है। कोरोना वायरस संक्रमण की ड्यूटी में व्यस्त होने से उसे जन्मदिन याद नहीं रहा।

हमेशा की तरह वह सुबह-सुबह ड्यूटी पर पहुंचा तो साथी अधिकारी एएसआइ दीपाराम ने फेसबुक से मिले संदेश के आधार पर उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। यह सुनकर उसे सुखद अनुभूति हुई और जन्मदिन याद दिलाने के लिए एएसआइ को धन्यवाद दिया। कांस्टेबल का कहना है कि संक्रमण से आमजन बचें रहें और किसी की जान न जाए तो ही उसका जन्मदिन सार्थक रहेगा।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *