Posted on

जोधपुर. अंधड़-बारिश ने जोधपुर डिस्कॉम को काफी झटका दिया है। पहले से ही कोविड-19 के कारण राजस्व वसूली धीमी है, उद्योग-दुकानें बंद है। ऐसे में अंधड़ के कारण पूरा सिस्टम हिल गया। ग्रामीण क्षेत्रों में कई बिजली फीडर प्रभावित हुए। रविवार दोपहर तक कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सुचारू हो पाई। प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी सहित कई अधिकारी फील्ड में उतरे व हालात सामान्य करने का प्रयास किया।

बीते दिनों दिनों में अंधड़-बारिश के कारण कई फीडर प्रभावित हुए। रविवार दोपहर बाद भी एक-दो ग्रामीण क्षेत्र के फीडर पर काम चलता है। नुकसान का आकलन करने के लिए जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं डिस्कॉम एम.डी के निवास पर भी कुछ लोग बिजली आपूर्ति की शिकायत लेकर पहुंचे। कॉल सेंटर पर शिकायतों का अंबार रहा। कई लोग को कॉल सेंटर से उचित जवाब तक नहीं मिला। ऐसे में एमडी भी वहां की स्थिति जांचने पहुंचे।

एक दिन में 779 जनों से एक लाख तीन हजार जुर्माना वसूला

जोधपुर. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू महामारी अधिनियम के तहत नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस ने रविवार को 779 लोगों से एक लाख तीन हजार रुपए वसूल किए। इनमें सबसे अधिक सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न करने पर 543 लोगों ने जुर्माना भरा। तारघर के पास स्थित चाय की दुकान पर भीड़ हो गई। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न होने और मौके पर चाय पिलाने की शिकायत मिलने पर सरदारपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दुकान बंद करवा दी। थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि दुकान पर नियमों के उल्लंघन के दो चालान भी बनाए गए।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *