Posted on

पीपाड़सिटी (जोधपुर) . पालिका चुनाव के पार्षद पद के दावेदारों के नामांकन पत्रों की संवीक्षा मंगलवार को की जाएगी। इसको लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

रिटर्निंग अधिकारी शैतानसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पीपाड़सिटी पालिका क्षेत्र के पैंतीस वार्डो के एक सौ चालीस अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को साढ़े दस बजे से की जाएगी।

उन्होंने बताया कि संवीक्षा के समय अभ्यर्थी, उसका निर्वाचन अभिकर्ता, प्रस्तावक या जिसे अभ्यर्थी अधिकृत करे उपस्थित रह सकता हैं।विवेचित सूचना के बावजूद अभ्यर्थी या अधिकृत प्रतिनिधि उपस्थित नही होता हैं तो संवीक्षा कार्य अनवरत रूप से जारी रहेगा एवं सभी को मान्य होगी।संवीक्षा के बाद विधि मान्य नाम निर्देशित अभ्यर्थियों की सूची निर्धारित प्रपत्र में जारी की जाएगी।

दिल की धड़कन बढ़ी

पालिका चुनाव में नामांकन संवीक्षा को लेकर कांग्रेस,भाजपा के साथ निर्दलीय के रूप में भाग्य आजमा रहे अभ्यर्थियों की दिल की धड़कन बढ़ गई हैं, इसके संवीक्षा के बाद सूची में नाम आने पर ही सामान्य होने की संभावना हैं।

संवीक्षा में नामांकन के सही पाए जाने के बाद ही चुनाव दंगल से हटने या ताल ठोककर राजनीतिक दलों को अपनी ताकत दिखाने के निर्णय हो सकेंगे।इन चुनाव में कांग्रेस व भाजपा ने सभी वार्डो में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि अन्य निर्दलीय के रूप से समीकरण बनाने में लगे है।

दिग्गजों के परिजन दंगल में

पीपाड़सिटी पालिकाध्यक्ष का पद ओबीसी महिला के लिए आरक्षित होने के कारण शहरी राजनीति के दिग्गज लगाम अपने हाथ मे रखने को आतुर हैं। निर्वतमान पालिकाध्यक्ष महेंद्रसिंह कच्छवाह की पत्नी व पुत्र वधु दोनों अलग अलग वार्डो से भाजपा प्रत्याशी हैं, पूर्व पालिकाध्यक्ष बाबूलाल टाक,बचनाराम कच्छवाह ने अपनी-अपनी पुत्रवधुओं को, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमराराम भाटी ने अपनी पत्नी को कांग्रेस का टिकट दिलाने में सफल रहे हैं।

वहीं प्रतिपक्ष की नेता रही लक्ष्मी कच्छवाह भी मैदान में हैं, इसके साथ पालिकाध्यक्ष पद के कांंग्रेस प्रत्याशी रहे मिसाराम सांखला के परिवार से भी दो महिलाओं को सदस्य पद के लिए मैदान में उतारने से मुकाबलों के रौचक होने की उम्मीद बढ़ गई हैं।

इन्होंने कहा

पालिका चुनाव में कांग्रेस की प्राथमिकता बोर्ड में दो तिहाई बहुमत हासिल करना है, उसके बाद आगे की रणनीति हाईकमान के निर्देशानुसार तय की जाएगी।

-शिवकरण सैनी, जिला पर्यवेक्षक(कांग्रेस) पालिका चुनाव, पीपाड़सिटी।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *