Posted on

जोधपुर.
रातानाडा थानान्तर्गत वायुसेना क्षेत्र में शराब के स्टॉक मार्केट में निवेश कर मोटे मुनाफे का लालच देकर विंग कमाण्डर से दस लाख रुपए ऐंठ लिए गए। ठगी का पता लगने पर रातानाडा थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया।

थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि वायुसेना के विंग कमाण्डर ने दस लाख रुपए धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। जांच की जा रही है। आरोप है कि गत 5 मार्च को विंग कमाण्डर के मोबाइल में शराब में निवेश करने का संदेश आया था, लेकिन उसने अनदेखी कर दी। 7 मार्च को फिर उसके मोबाइल में एक संदेश आया था। जिसमें शराब के स्टॉक मार्केट में निवेश करने का आग्रह किया गया। दो दिन बाद विंग कमाण्डर ने उस व्यक्ति से निवेश का तरीका पूछा। अज्ञात ठग ने उसे लिंक भेज पंजीयन करवाया। फिर ठग के आग्रह पर विंग कमाण्डर ने एक ऐप डाउनलोड किया। ऐसा करते ही उसे निवेश से होने वाले लाभ के कुछ स्क्रीनशॉट मिले। 11 मार्च को विंग कमाण्डर ने ठग के खाते में पांच हजार रुपए जमा कराए। 21 मार्च तक विंग कमाण्डर ने कुल दस लाख रुपए उस ऐप में उल्लेखित खाते में जमा करा दिए।
इसके कुछ दिन बाद विंग कमाण्डर ने राशि निकालने का आग्रह किया, लेकिन ठगों ने मुनाफे के बाद निकालने की बात कहकर टाल दिया। विंग कमाण्डर ने राशि निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। तब उसे ठगी का पता लगा और उसने मामला दर्ज कराया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *