Posted on

पीपाड़सिटी (जोधपुर). जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं कोविड के जिला नोडल अधिकारी डॉ. इंद्रजीत यादव ने प्रशासकीय के साथ ही अपने चिकित्सकीय अनुभवों को साझा किया और कोविड के मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए। डॉ. यादव पहले चिकित्सक के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं।

राजकीय जिला अस्पताल में मंगलवार को चिकित्सकों के साथ बैठक में डॉ. यादव ने कोविड संक्रमण पर अंकुश लगाने के साथ मरीजों को बेहतर सेवाएं देने के साथ उनमें आत्मबल पैदा करने में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ के आत्मीयता पूर्व व्यवहार को भी अनिवार्य बताया। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रेफर करते समय एम्बुलेंस में आवश्यक उपकरणों की जानकारी देते हुए कहा कि ये प्रयास रहे कि मरीज की किसी चिकित्सा सुविधा की कमी से मौत न हो। उन्होंने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को लेकर भी कई सुझाव दिए।

स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा

कोविड जिला नोडल अधिकारी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर अंजुम ताहिर सम्मा के साथ बैठक लेते हुए कोविड सेंटर के लिए भामाशाहों का सहयोग लेने की सलाह दी, इसके अलावा एंव अतिआवश्यक उपकरणों की खरीद मेडिकेयर रिलीफ सोसाइटी कोष से करने की प्रशासनिक स्वीकृति भी जारी की। उपजिला कलक्टर शैतानसिंह राजपुरोहित, तहसीलदार वीरेन्द्रसिंह, विकास अधिकारी नवीन कुमावत, पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेंद्र परिहार,डॉ पीएस बारहट ने भी सुझाव रखे।

रियां में कोर ग्रुप की बैठक

नोडल अधिकारी रियां पंचायत में कोर ग्रुप की बैठक लेते हुए गांव स्तर पर संक्रमण रोकने के प्रयासों के साथ सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने पॉजिटिव मरीजों के घर जाकर चिकित्सा सेवाओ की उपलब्धता भी देखी। विकास अधिकारी नवीन कुमावत, सरपंच सुशीला बडियार, ग्राम विकास अधिकारी रामपाल ठिगला सहित पंचायत कोर ग्रुप के सदस्य मौजूद थे।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *