Posted on

फलोदी (जोधपुर). फलोदी में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए दो माह और इन्तजार करना होगा। स्वायत शासन विभाग की ओर से फलोदी नगरपालिका क्षेत्र में स्वीकृत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्वीकृति के एक सप्ताह बाद कार्यादेश जारी किए गए है, ऐसे में अभी प्लांट जुलाई से पहले स्थापित नहीं हो सकेंगे। बहरहाल, महामारी के इस दौर में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का इन्तजार भारी पड़ रहा है।

प्रतिदिन 75 सिलेण्डर क्षमता का प्लांट
गौरतलब है कि फलोदी नगरपालिका की ओर से प्रतिदिन 75 ऑक्सीजन सिलेण्डर की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लान्ट लगाया जाएगा। प्रदेश में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए गत पांच मई को राजकीय चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अनुशंसा के बाद नगरीय विकास आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश की 59 नगर पालिकाओं में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की अनुशंसा को मंजूरी दी गई। इसमें फलोदी नगर पालिका क्षेत्र भी शामिल है।

प्लांट के लिए कार्यादेश जारी
फलोदी नगरपालिका क्षेत्र में स्वीकृत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए राज्य सरकार ने कार्यादेश जारी कर दिए है। कार्य करने वाली फर्म को 13 जुलाई तक फलोदी में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने के आदेश दिए गए है। जल्द से जल्द ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करवाने के प्रयास किए जाएंगे।

– अनिल कुमार विश्नोई, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका फलोदी

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *