Posted on

बाड़मेर. भाजपा की ओर से जिले के सभी 22 मंडलों में योग शिविर आयोजित किए जाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने बताया कि सातवें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को पूरे जिले में व्यक्तिगत तथा वर्चुअल तरीके से योग शिविर आयोजित होंगे।

भाजपा संगठन स्तर पर योग शिविरों के आयोजन के योग दिवस मनाती है। योग दिवस कार्यक्रम संयोजक भाजयुमो जिला सेवा प्रभारी रमेश सिंह इंदा तथा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष पूनमाराम आर्य ने बताया कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है।

भाजपा जिला प्रवक्ता एवं जिला मीडिया प्रमुख ललित बोथरा ने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण में भी योग का महत्व शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उपयोगी माना जा रहा है।

बाड़मेर. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस सोमवार को उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां पिछले काफी दिनों से की जा रही है। हालांकि कोविड-१९ के कारण बड़े आयोजन नहीं होंगे। घरों में ही योगभ्यास किया जाएगा।

लेकिन योग दिवस का उत्साह अलग ही नजर आ रहा है। कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए बाड़मेर शहर के वात्सल्य सेवा केंद्र में रविवार सुबह साध्वी सत्यसिद्धा के सानिध्य में सूर्य नमस्कार करती छात्राएं।

सूर्य नमस्कार को सबसे श्रेष्ठ योगासन कहा गया है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *