Posted on

जोधपुर.
जोधपुर रेल मंडल के मेड़ता-बीकानेर रेलखंड पर ट्रेनों की गति बढ़ाने के उद्देश्य से शनिवार को अधिकारियों के एक दल ने 125 किलोमीटर की रफ्तार से स्पीड ट्रायल किया और इस खंड को 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन में संचालित करने के उपयुक्त पाया । उल्लेखनीय है कि इस खंड पर अभी 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेनें चल रही है । मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि इस ट्रैक पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर संरक्षा आयुक्त को भेजा जा रहा है और अनुमति मिलते ही इस खंड पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ा दी जाएगी, जिससे यात्रियों को सुविधा होगी और आवागमन के समय में बचत होगी।


ट्रेनों की स्पीड़ बढ़ाने पर काम कर रहा रेलवे

रेलवे ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलखंडों पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने की कवायद तेज कर दी है। जोधपुर रेल मंडल ने इस दिशा में गंभीरता से कार्य शुरू कर दिया है। आमान परिवर्तन के बाद रेल दोहरीकरण और विद्युतीकरण जैसे कार्यों के प्रगति पर होने से यात्रियों को रेलवे से ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने और समय पर अपने गंतव्य पर पहुंचने की अपेक्षा बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए कार्य कर रहा है।

——————

239 बेटिकट यात्रियों से सवा लाख वसूले
जोधपुर।
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (रेलवे) श्यामसुंदर विश्नोई के नेतृत्व में चलाए गए सघन टिकट जांच अभियान के दौरान पकड़े गए 239 बिना टिकट यात्रियों से करीब सवा लाख रुपए से भी ज्यादा का जुर्माना वसूला गया । 48 घंटे के इस अभियान के दौरान रेलवे मजिस्ट्रेट ने आबू रोड़ रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा भी लिया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *